Translate

आप के लिए

हिन्दुस्तान का इतिहास-.धर्म, आध्यात्म, संस्कृति - व अन्य हमारे विचार जो आप के लिए है !

यह सभी को ज्ञान प्रसार का अधिकार देता है। यह एेसा माध्यम है जो आप के विचारों को समाज तक पहुचाना चाहाता है । आप के पास यदि कोई विचार हो तो हमे भेजे आप के विचार का सम्मान किया जायेगा।
भेजने के लिए E-mail - ravikumarmahajan@gmail.com

25 June 2015

बी.जे.पी उर्फ मोदी सरकार ’’ अच्छे दिन ’’

बी.जे.पी उर्फ मोदी सरकार ’’ अच्छे दिन ’’ हिन्दुस्तान की जनता के लिये

गुलामी , तानाशाही से छुटकारे के बाद लोकतंत्र की स्थापना हुई।  आज हम कोरी कल्पना के सहारे जी रहे है और सब्ज बाग दिखला कर की ,  हमारा देश विश्व का सबसे बडा लोकतान्त्रिक देश है।

आपत-काल के 40 वर्ष हो गये आज कुछ भ्रष्ट मीडिया वालो एंव नेताआें ने मामले को इतना उठाया है जैसे उस समय देशवासियों पर भारी गाज गिरी हो। यह नहीं बतलाया की देश की तमाम सरकारी मशीनरी सही काम करने लग गई थी।

आज हमारा देश  विश्व का एेसा सबसे बडा  लोकतंत्र है जहा सत्ता पक्ष ने विपक्ष का सम्मान करना छोड ही नहीं दिया बल्कि अपमान करना अनिवार्य मान लिया है।

आज देश की हालात यह है की जब केन्द्र सरकार घोर भ्रष्टाचार के मुदे को दरकिनार करने को तैयार हो गई है , धारा 370 , राम मंदिर , समान नागरकि संहिता , मंहगाई , भष्टाचार मुक्त देश , ना खाउगा न खाने दुगा  जैसे वादे कर छोड सकती है , अपने चुनाव धोषणाआें से पलट सकती है। जम्मू-कशमीर में अपने वादो के आगे धुटने टेक सकती है। पाकिस्तान सीजफायर का उल्लधन कर हमारे जवानो को मारता है देश में आतंकवादी धटनाए करवाता है भाईयों उसे क्या माफ करना चाहिये।

एेसी बाते कर देश की जनता को गुमराह किया। 
परन्तु थोडे ही समय बाद शपथ ग्रहण समारोह में उसे न्योता दे कर बुलाया, पाकिस्तानी सेना ने जम्मु कशमीर बार्डर पर युद्ध की तरह से सीजफायर का उल्लधन किया।
 उसका क्या किया ? 

पहली नजर में ही लिप्ता सामने आते ही सुषमा स्वराज , वसुंधरा राजे , स्मृति ईरानी , पंकजा मुंडे जिनके खिलाफ स्पष्ट साक्ष्य मिल चुके है , उन के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करनी चाहिये थी।
लेकिन अब केन्द्र सरकार ने अपनें मंत्रीयों , मुख्य मंत्री को क्लीन-चीट दे कर यह तो बतला ही दिया है की भाजपा का कोई भी नेता भ्रष्ट हो ही नहीं सकता है।
परन्तु ......
यही अगर आप पार्टी के किसी नेता के साथ घटी होती तो अब तक उसके खिलाफ देशद्राही होने का मुक्दमा दर्ज हो गया होता आैर वो जेल में होता।  क्या जिन 21 विधायकों के खिलाफ एफ.आई.आर दर्ज हो गई है,  क्या उनके अपराध इनके अपराधो से बडे थे ?
क्या जनता  इस प्रकार के निर्णय को स्वीकार करेगी ? 
  क्या यह विश्व के सबसे बडे लोकतंत्र  का अपमान नहीं है , क्या यही लोकतंत्र है ?
क्या इसे लोकतंत्र का प्रमाण-पत्र माना जाना चाहिये ?

जिन अपेक्षा के साथ जनता ने भारी बहुमत से जिताया है अच्छा होगा की आप अपने धोषणा पत्र को क्रियान्वित करे। 

देश की जनता को विदेश जा कर बडी बडी बातो की जगह पहले तो  मंहगाई , भ्रष्टाचार से मुक्ति ,   समान नागरकि संहिता,  रोजगार चाहिये। 

मोदी जी मंहागाई खत्म का उपाय है की हर 3 कि.मी के दायरे में संसद की तरह केन्टीन खुलवा दे। 
केन्टीन की रेट लिस्ट -
चाय 1 रुपए 
सूप 5.50 रुपए 
दाल 1.50 रुपए 
मील्स 2.00 रुपए 
सब्जी 8.00 रुपए 
रोटी 1.00 रुपए 
चिकन 24.50 रुपए 
दोसा 4.00 रुपए 
वेज बिरयानी 8.00 रुपए  
मछली 13.00 रुपए
वेज थाली  "दो सब्जी, दाल, रायता, पापड़, सलाद, रोटी और चावल वाली थाली की कीमत 18 रुपये   चिकन करी  प्लेट  37 रुपये 

वोट देना अति आवशयक है क्योंकि हमारे द्वारा चुने नेता हम पर राज करे। आैर हमारे द्वारा दिये गये टैक्स से एेश करे।
............................











No comments:

Post a Comment

धन्यवाद

Note: Only a member of this blog may post a comment.